गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप, थाने में धरने पर बैठे सिख समुदाय के लोग; कार्रवाई की मांग

हरियाणा के करनाल में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप सामने आया है। समाज के लोग पुलिस ने गुरु ग्रंध साहिब को तुरंत वापस दिलाने और बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। वहीं सिख समुदाय ने थाने में ही धरना देकर वाहेगुरु का जाप शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से कार्रवाई के आश्वासन दिए जा रहे हैं।

सिख समाज के लोगों ने जिले के गांव नगला में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी किए जाने का आरोप लगाया है। इसे लेकर संगत की बैठक बुलाई गई, जिसमें पूरे मामले को लेकर रणनीति पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। आरोप है कि नगला गांव में एक महंत ने पहले तो गाड़ी में रखकर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की है। इसके बाद उन्होंने स्वरूप को गायब कर दिया। संगत ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसे लेकर समाज के लोग एकत्रित होकर मधुबन थाने जा रहे हैं और वहां पुलिस को शिकायत देंगे। वहीं, वीरवार को हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मीत उप प्रधान भूपिंदर सिंह असंध भी करनाल आ रहे हैं। वह दोपहर बाद श्री मंजी साहिब गुरुद्वारे में पत्रकारों से वार्ता करेंगे।

थाने में धरने पर बैठे

गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी के मामले को लेकर सिख समाज में रोष कायम, पुलिस से की शिकायत। घरौंडा क्षेत्र के नगला मेघा गांव का बताया जा रहा मामला। समाज के लोग पुलिस ने गुरु ग्रंध साहिब को तुरंत वापस दिलाने और बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। वहीं सिख समुदाय ने थाने में ही धरना देकर वाहेगुरु का जाप शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से कार्रवाई के आश्वासन दिए जा रहे हैं।

× Chat with Us!