मेयर शक्ति रानी शर्मा ने किया अम्बाला शहर का निरक्षण,गंदगी को साफ़ करने के दिए आदेश !

मेयर शक्तिरानी शर्मा ने नाहन हाउस जोगीवाड़ा का किया निरीक्षण, बदहाल सफाई व्यवस्था देखकर हो गई हैरान तुरंत शुरू हुआ सफाई अभियान

अंबाला : (JYOTIKAN WEB TV) अंबाला के मेयर शक्ति रानी शर्मा सफाई व्यवस्था को लेकर निरीक्षण किया और बदहाल सफाई व्यवस्था को देखकर हैरान हो गई। शक्तिरानी शर्मा ने नाहन हाउस स्थित जोगीवाड़ा व बकरा मंडी का निरीक्षण किया और देखा कि वहां के लोग कैसे नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। आखिर लोगों को परेशानियों को देखते हुए सेनेटरी इंस्पैक्टर फूलकुमार को मौके पर बुलाया गया और सफाई कार्य शुरू किया गया। इस दौरान हालात यह रहे कि यदि लोगों ने अपने स्तर पर प्रयास न किए हो तो लोगों के घरों में पानी घुस जाए। मेयर ने नगर निगम कर्मचारियों को आदेश दिए गए कि यहां पर नियमित तौर पर नालों की सफाई की जाए, ताकि नालियों में जमा गाद निकाला जा सके। वहीं नाहन हाउस चौक पर दो से निकाली गई गाद जमा थी, जिसके कारण वहां पर काम करने वाले लोगों को परेशानी हो रही थी। मेयर शक्तिरानी शर्मा ने विश्वास दिलाया कि जल्द ही व्यवस्था बनाई जाएगी, ताकि नियमित तौर पर सफाई हो सके।
मेयर शक्ति रानी शर्मा ने बदहाल सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और लोगों से बातचीत की। इस दौरान लोगों ने बताया कि यहां पर ना तो सफाई कर्मचारी आते हैं और ना ही नालियों को साफ किया जाता है। जिसके बाद लोगों के घरों में नालियों का गंदा पानी दाखिल होना शुरू हो जाता है। वहां पर रहने वाले लोेगों के हालात देखकर खुद शक्तिरानी शर्मा हैरान हो गई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यहां पर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि लोगों को इस गंदगी से बदबू वाली जिंदगी से छुटकारा मिले। निरीक्षण के दौरान लोगों ने बताया कि कैसे वह निगम में शिकायत करके तंग आ चुके हैं, लेकिन फिर भी सुनवाई नहीं होती। शक्तिरानी शर्मा ने लोगों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठकर प्लान तैयार किया जाएगा, ताकि लोगों को इस समस्या से छुटकारा दिलाया जा सके। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) प्रवक्ता राजकुमार गुप्ता, पार्षद राजेश मेहता, पार्षद फकीरचंद विक्रम, विक्की चौहान, पवन वाल्मीकि, उमेश भार्गव, नरेश सहगल सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
खुद के खर्च पर करवाते हैं सफाई

अंबाला शहर चौकी नंबर-4 के पीछे एरिया में पहुंचने पर लोगों ने शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि यहां पर सफाई कर्मचारी नहीं आते। आज आपने दौरा किया तो सफाई करने वाले भी आ गए, लेकिन सच तो यह है कि उन्हें नालियों की सफाई अपने खर्च से करवाने को मजबूर होना पड़ता है। लोेगों ने बताया कि बरसात न होने पर भी इस एरिया में बरसात वाले हालात रहे हैं। सड़कों व लोगों के घरों में नाली का गंदा पानी दाखिल हो जाता है।
मीडिया से बोली मेयर शक्तिरानी शर्मा, सफाई व्यवस्था से खुश नहीं 
बदहाली का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मेयर शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि वह सफाई व्यवस्था से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि समय समय पर ऐसे दौरे किए जाएंगे, ताकि शहर में चल रही सफाई व्यवस्था को देखा जा सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों से एक्शनटेकन रिपोर्ट मांगी जाएगी और यह सुनिश्चित करेंगे यहां पर सफाई समय पर हो। वहीं अधिकारियों ने बताया कि मुख्य नाले की सफाई न होने के कारण दिक्कत आ रही है, जिसे दूर किया जाएगा।
× Chat with Us!